Cello Tape Making Business सेलो टेप बनाने का बिजनेस

Cello Tape Making Business सेलो टेप बनाने का बिजनेस
0 0
Read Time:4 Minute, 23 Second

cello tape, cello tape making business, business ideas, सेलो टेप बनाने का बिजनेस, how to start cello tape making business

 

 

सेलो टेप है तो मामूली सी चीज किन्तु है बड़े काम की चीज़ इसके उपयोगिता को देखते हुए ये रहीमदास जी के इस दोहे पर खरी उतरती है- रहिमन देख बढ़ेन को लघु न दीजिये डार।जहाँ काम आवे सुई कहा करे तलवार।।

मतलब हर चीज का अपना महत्व होता है। इसी प्रकार से सेलो टेप मामूली सी चीज़ है और कम पैसे में मिलती है। मगर हर घर में, ऑफिस में एवं दुकानों में सेलो टेप का प्रयोग किया जाता है। इसके अतिरिक्त इसका उपयोग बिजली के कामों में तार को जोड़ने,गिफ्ट एवं सामान को पैक करने में कार्टन को बंद करने क्राफ्ट में और अनेक छोटे-मोटे कामों में किया जाता है।

बिजली के काम करने वाले एवं पैकर्स एंड मुवर्स के लिए तो सेलो टेप बेसिक जरुरत की वस्तु है। इस तरह से देखा जाए तो सेलो टेप दैनिक जरुरत में प्रयोग होने वाली वस्तु है। यदि आप को रूपए 10 लाख के अन्दर किसी बिजनेस को शुरू करने के विकल्प की तलाश है। तो सेलो टेप का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आइये जाने इस लेख के माध्यम से सेलो टेप के बिजनेस को शुरू करने की जानकारी।

Space For Cello Tape Business जगह का चुनाव

 

सेलो टेप का उद्योग शुरू करने के लिए किसी विशेष स्थान की जरुरत नहीं होती है। बस बिजली पानी एवं परिवहन की सुविधा हो ऐसी जगह पर आप सेलो टेप के उद्योग को स्थापित कर सकते हैं।

Raw Material For Cello Tape Business सेलो टेप बनाने के लिए कच्चे माल की आवश्यकता

  • सेलूलोज
  • तेल
  • रुई
  • नेचुरल गैस
  • कैमिकल्स

Cello Tape Making Machine Price सेलो टेप बनाने की मशीन की कीमत 

सेलो टेप बनाने की मशीन की कीमत लगभग रूपए 5 लाख से शुरू होती है। आप केवेल एक मशीन से अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। ये मशीन आपको ऑनलाइन इंडिया मार्ट,अलीबाबा जैसे शौपिंग साईट पर मिल जायेगी।

Total cost of starting Cello Tape industry सेलो टेप के उद्योग को शुरू करने की कुल लागत

इस बिजनेस की कुल लागत सारे खर्चे जोड़कर रूपए 8 लाख तक आएगी। जिसमें रूपए 5 लाख में सेलो टेप बनाने की एक मशीन, कच्चे माल का खर्चा रूपए 1 लाख, जगह का किराया, परिवहन खर्च, बिजली , पानी का खर्च, पैकिंग का खर्च,कर्मचारियों की सैलरी, ऑफिस फर्नीचर का खर्च आदि अन्य खर्चे मिलाकर अनुमानित रूपए 1.5 लाख तक आ जायेगा।

Cello Tape Business Registration सेलो टेप के बिजनेस का रजिस्ट्रेशन

 

सेलो टेप बनाने की मशीन खरीदने की जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करिए।

 

बिजनेस आईडिया की जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करिए।

 

अन्य लेख पढ़े :

बाल पेन बनाने का बिजनेस

पोहा बनाने का बिजनेस

पतंजलि आयुर्वेद के फ्रैंचाइज़ी से कमायें

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
कोरोना से सुरक्षा हेतु फल एवं सब्जियों की सफाई विधि Cleaning oF Fruits And Vegetables For Protection from corona Previous post Cleaning oF Fruits And Vegetables For Protection from corona कोरोना से सुरक्षा हेतु फल एवं सब्जियों की सफाई विधि
Home Remedies For Back Pain कमर दर्द से राहत पाने के घरेलू नुस्खे Next post Back Pain Home Remedies कमर दर्द से राहत पाने के घरेलू नुस्खे

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

3 thoughts on “Cello Tape Making Business सेलो टेप बनाने का बिजनेस

Comments are closed.